रियल-लाइफ रोमांस: कपल्स जो ट्रैवल करते समय अपने मैच को देखते हैं

विषयसूची:

वीडियो: 23rd Live Session | Dr. Mukesh Gupta |Relationship Enhancement Programme 2024, जुलाई

Anonim

जैसे-जैसे मौसम बढ़ता है और फरवरी का दिन बढ़ता जाता है, शायद वेलेंटाइन के दिन रंग लाने वाले पॉप की तुलना में देर से सर्दियों में कोई राहत नहीं मिलती है। चाहे शादी हो, डेटिंग, या एकल, प्रेम कहानियों में पाए जाने की खुशी है-खासकर जब वह कहानी यात्रा के दौरान एक मौका मुठभेड़ हो।

ऐसा नहीं है कि पर्यटन रोमांस-एक पेरिस में सीन, ब्यूनस आयर्स में एक सुंदर अजनबी के साथ एक आकस्मिक लाभ बैठक के साथ टहलने के लिए अनुकूल है कोई रहस्य नहीं है, में एक समुद्र तट पर एक देर रात चुंबन पनामा-यह बताया गया है कि एक यात्रा सेक्स मज़ेदार बना सकते हैं और यहां तक ​​कि एक टूटे हुए दिल को शांत करने में मदद करें।

निम्नलिखित वास्तविक जीवन के रोमांस दूर-दराज के स्थानों, घरों से मीलों और उन लोगों के आराम क्षेत्रों में होते हैं जो उन्हें बताते हैं। वहाँ मार्क चोई और उनकी भावी पत्नी के साथ एक हवाई अड्डे के हवाई अड्डे की कहानी है। वहाँ बेटीन गॉज़लबर्ग और मेट्रो की सवारी है जिसने हमेशा के लिए उसका जीवन बदल दिया। लोला मेन्डेज़ हैं, जिनके लिए प्रत्येक तिथि विदेश में एक नया रोमांच है। निम्नलिखित कहानियों में से प्रत्येक इस बात की याद दिलाती है कि कैसे प्यार आपको सबसे अनौपचारिक स्थानों में पा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका में एक ढूँढना।

“मैं अगस्त में केप टाउन में मेरे एक दोस्त के साथ छुट्टी पर था, और हमने दक्षिण की ओर अद्भुत दृश्य देखने के लिए दिन के लिए केप प्वाइंट तक ड्राइव की, वहाँ सचमुच अंटार्कटिका के बीच कुछ भी नहीं है। वहाँ एक बहुत ही खास जगह है जिसे डायस बीच कहा जाता है जो लगभग 10 मिनट की चट्टानों के नीचे चलता है। लहरें प्रचंड थीं, और कुछ पागल लोग उन्हें सर्फ करने की कोशिश कर रहे थे (ध्यान में रखते हुए, यह सर्दियों का मध्य था!)। समुद्र तट कुछ लोगों को छोड़कर खाली था, जिनमें से एक यह खूबसूरत गोरी लड़की थी, और हम बात कर रहे थे।

मुझे लगा कि वह अद्भुत थी। समय कम था और हमें निकलना था, इसलिए हमने अलविदा कहा और अपने अलग रास्ते चले गए। यह कहना सुरक्षित है कि मैं थोड़ा निराश था। रास्ते में, मेरे दोस्त ने सुझाव दिया कि हम जंगली पेंगुइन के लिए प्रसिद्ध एक जगह पर सड़क से कुछ मील की दूरी पर रुकते हैं और आधे घंटे बाद, संयोग से, वह अपने दोस्तों के साथ एक बार फिर दिखाई दिया। मैं उसे फिर से गायब नहीं होने दे रहा था, इसलिए मैं भाग गया और उसका नंबर ले लिया। हम उस रात केप टाउन में डेट के लिए गए थे और बाकी लोग जैसा कहते हैं-इतिहास है! हमारी दूसरी तारीख वास्तव में म्यूनिख और बार्सिलोना में हमारी तीसरी थी। " -बेन शचम, संस्कृति ट्रिप में संचालन निदेशक

एक "उसकी" और "उसकी" प्रेम कहानी।

"हम लंदन में सहकर्मी थे और करीब हो गए थे, हालांकि कुछ भी समझ में नहीं आया था।" कज़ाकी, उसने सुझाव दिया कि मैं उसके साथ चीन आऊँ; लापरवाही से, मैंने हाँ कहा। हांगकांग गर्मी की एक दीवार थी, इसलिए जब हम कैंटन में गए और आसमान खुल गया, तो हम टेलीपैथिक रूप से बारिश में बैठने के लिए सहमत हो गए, जबकि स्थानीय लोगों ने दो अजीब अंग्रेजी लोगों को देखा। गुइलिन में, हमने गुंबददार कराटे पहाड़ियों पर अचंभा किया, हरे संतरे खाए और आकाश को गुलाबी या बैंगनी रंग में देखा। हमने ली नदी में स्नान किया और बाद में हमने एक-दूसरे की शर्ट पहन ली और एक पुरुष हॉस्टल में एक रात के लिए एक निजी सेल पाया। उसने चौड़ी सफ़ेद टोपी पहनी थी।

"हांगकांग में वापस, हम उल्टा-के रूप में हम Hopewell केंद्र अवलोकन डेक पर दीवार के ऊपर झुक चूमा। यह (अपेक्षाकृत) सुरक्षित था: मैं पहले से किए गए किसी भी कदम से आगे नहीं गिर सकता था। " -जी (उसका)

“हिमालय हमारी उड़ान के नीचे दूर तक फैला हुआ है, गुलाबी-सोने के सूर्योदय के साथ लकीर। आप इससे ज्यादा नहीं पाते हैं। हालांकि हमने किया। एक अनजान भाषा के साथ एक अजीब भूमि में घर से दूर। हम चले, बात हुई, खो गए। एक आंधी से हमें देरी हुई। हम गदगद और मच्छर-काटे और बारिश से भीग गए। हम इसके बारे में सब कुछ प्यार करते थे, और आखिरकार एक दूसरे से।

“मैंने लामा द्वीप में क्वाइसाइड पर नौकायन की तरह एक लालटेन खरीदा। मैंने फुटपाथ पर साँप की शराब की एक बोतल गिराई, जहाँ वह धँसी और फूटी, हमें भिगोया और अपना अंगूठा काट दिया। हमने 10 साल बाद एमी शान-एक पवित्र बौद्ध पर्वत-जैसे हम एक-दूसरे को कहीं खो दिया था, के मामले में संधि करने के लिए एक समझौता किया। मैंने अपना विमान लंदन वापस लहराया और ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गया। अपने ब्रांड-न्यू वॉकमैन पर, मैंने उसका संकलन टेप बहुत ज़ोर से बजाया। ये बातें थीं

और हमारे सपने बने थे। ” -ए (हीर्स)

जोड़े जो एक साथ यात्रा करते हैं, एक साथ रहते हैं।

“जब मैं पहली बार जेफ़ से न्यूयॉर्क में मिला था, तो अगले महीने कुछ होटलों की समीक्षा करने के लिए मेरी लंदन यात्रा करने की योजना थी। हम एक महीने से डेटिंग कर रहे थे जब हम एक शाम ड्रिंक्स के लिए बाहर गए थे और बाद में स्वीकार किया कि एक बीयर भी कई-मैंने जेफ को लंदन में मिलाने के लिए आमंत्रित की थी। मैं हमेशा एक आवेगी व्यक्ति रहा हूं, इसलिए मुझे आश्चर्य हुआ जब जेफ ने मेरी सहजता का मिलान किया और कहा कि हां!

“एक नवनिर्मित युगल के रूप में, हमने पेरिस को शामिल करने के लिए यात्रा का विस्तार करने के लिए अंतिम मिनट का फैसला करते हुए लंदन के लिए उड़ान भरी। हालाँकि मैं पहले भी कई बार फ्रांस गया था, लेकिन पेरिस की पृष्ठभूमि में प्यार में पड़ने जैसा कुछ नहीं है। हम परम रोमांटिक क्लिच थे: सड़कों पर नाचते हुए, सीन के नीचे चलते हुए, पोन्स डेस आर्टेस पुल पर एक ताला छोड़कर, नोट्रे डेम द्वारा पेस्ट्री साझा करना। साथ मिलकर यात्रा करने से हमें गहराई से जुड़ने की अनुमति मिलती है क्योंकि हम भाषा की बाधाओं का सामना करते हैं, खो जाते हैं और यात्रा की यादों के माध्यम से हमारे रास्ते हँसते हैं। यह सबसे रोमांटिक यात्रा थी, और न्यूयॉर्क लौटने पर, हमने जल्दी से एक साथ चलने का फैसला किया। हमारा बवंडर रोमांस केवल समय के साथ खिलता है, और आज-वर्षों बाद हम अभी भी एक साथ हैं, अभी भी यात्रा करते हैं, और एशिया के लिए हमारे अगले बड़े साहसिक कार्य के लिए कमर कस रहे हैं। ” -निक्की वर्गास, ट्रैवल एडिटर ऑफ कल्चर ट्रिप

एक अंतरराष्ट्रीय प्रेम संबंध।

"मैं पिछले मार्च में मैड्रिड में अपने आदमी से मिला, लेकिन मई में तीन महीने बाद इटली के लिए रवाना हुआ। न तो हम में से किसी ने कभी लंबी दूरी के रिश्ते में रहने का इरादा (या चाहा) था, लेकिन यात्रा ने हमें साथ रखा। मई में, हमने बोलोग्ना में एक रोमांटिक सप्ताहांत बिताया, जो कि दृष्टि में सब कुछ खा रहा था। जुलाई में, हम वेनिस गए और चांदनी के नीचे नहरों में टहलते रहे। वह मेरा जन्मदिन मनाने के लिए अक्टूबर में मोरक्को के Fez में मुझसे मिले और मैं छुट्टियों के लिए दिसंबर में दो सप्ताह के लिए मैड्रिड वापस चली गई। दूरी के बावजूद हम एक साथ यात्रा करने और नए शहरों की खोज में प्यार में पड़ गए हैं। अन्य संस्कृतियों के लिए हमारी पारस्परिक जिज्ञासा और प्रशंसा ने हमारे बीच एक गहरा बंधन बनाने में मदद की है। मैं छह महीने से भारत में हूं और वह मार्च में होली के त्यौहार पर आने की योजना बना रहा है। यह एक साल हो जाएगा जब हम मिले हैं और हमारा तीसरा महाद्वीप हम एक साथ आए हैं। " -लोला मेन्डेलीज ऑफ मिस फिल्टेलिस्टा।

बैकपैकिंग के समय में प्यार।

“मैं क्राकोव और बुडापेस्ट के बीच ट्रेन की सवारी पर अपने जीवनसाथी और यात्रा साथी से मिला। विशेष रूप से यह स्लोवाकिया के बीच में एक यादृच्छिक गंदगी पैच था। यह वहां था जब मैंने हमारी ट्रेन का एक खूबसूरत बैकपैकर पीछा किया। मैंने अपने ऑस्ट्रेलियाई ट्रेन-साथियों से सवाल किया कि जब वे उसे जानते थे तो उन्होंने कहा कि यहाँ एक बैकपैकर क्यों होगा। पता चलता है कि वह स्लीपर कार से बाहर बंद था और एक कार से दूसरी में भागना पड़ा जिससे पहले कि ट्रेन फिर से आगे बढ़ने लगे। हम अपने छोटे से चारपाई वाले कमरे में नहाने लगे और मैंने रात बिताकर उससे अपना ईमेल पता पूछने की हिम्मत जुटाई। यह भाग्य का एक अजीब मोड़ था जिसे हमने बुडापेस्ट में उसी गेस्टहाउस में समाप्त करने के लिए हुआ था- 10 साल बाद हम उसी गेस्टहाउस में एक साथ वापस आए। ” ट्रिप में इस जीवन के शॉन रॉबर्टसन।

एयरपोर्ट पर अपनी होने वाली पत्नी से मिलना।

“मैं और मेरी पत्नी एक साथ हाई स्कूल गए। वह मेरे तहत एक वर्ष की थी, और जब हम परिचित थे और दोस्तों के अधिक दोस्त वापस आ गए थे, तो हमने निश्चित रूप से एक दूसरे को कभी-कभी यादृच्छिक स्थानों पर पूरे वर्ष में देखा।

“मैं कॉलेज के तुरंत बाद न्यूयॉर्क चला गया और यहाँ काम करने लगा। 2013 के अक्टूबर में, मेरे एक दोस्त की टेक्सास में शादी हो रही थी और मैं शादी के लिए वापस यात्रा कर रहा था। मैं अपने कैमरे के साथ खिलवाड़ करते हुए टर्मिनल में लटका हुआ था, जब किसी ने मुझे रास्ते से हटने के लिए कहा ताकि वे अपने फोन को प्लग करने के लिए आउटलेट का उपयोग कर सकें। जब मैंने ऊपर देखा, तो मुझे एक परिचित चेहरा देखकर चौंक गया। मेरी भविष्य की पत्नी ने मुझे तुरंत पहचान लिया, और मुझे जल्द ही पता चला कि वह न्यूयॉर्क में एक ग्राहक के लिए काम कर रही थी और बस वहाँ चली गई थी। मैंने तुरंत कहा कि हमें एक बार मिल जाना चाहिए जब हम दोनों शहर में वापस आ गए और संपर्क जानकारी का आदान-प्रदान किया। हम (एक ही) विमान में सवार हुए और वापस टेक्सास के लिए रवाना हुए।

"लो और निहारना, उस सप्ताह के अंत में, तूफान सैंडी हिट हुआ, और हम टेक्सास में अनिश्चित काल तक फंस गए थे। अपने समय का अधिकतम लाभ उठाते हुए, हमने कुछ तारीखों पर जाने का फैसला किया, और बाकी ने वहां से उड़ान भरी। ” -मार्क चोई, संस्कृति ट्रिप में संपादकीय और वाणिज्यिक वीडियो।